LIVE: IMF projects sharp contraction of 4.5% in Indian economy in FY21

LIVE: IMF projects sharp contraction of 4.5% in Indian economy in FY21
From political crisis in Manipur to monsoon 2020 in India, stay tuned with Business Standard for the latest news of today


India, China



















केंद्र और केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया है कि एक विशेषज्ञ निकाय अंतिम निर्णय लेने की प्रक्रिया में है "उम्मीद है कि बुधवार तक, शेष कक्षा 12 वीं की परीक्षाओं को 1-15 जुलाई से निर्धारित करना है या नहीं कोरोनावायरस मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए।

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने बुधवार को चालू वित्त वर्ष के लिए भारत के विकास के दृष्टिकोण को शून्य से घटाकर 1.9 प्रतिशत कर दिया, जो अप्रैल में अनुमानित विस्तार से घटकर 1.9 हो गया था, जो कि कोविद -19 लॉकडाउन और धीमी आर्थिक पुनरुद्धार के कारण था। यह कई दशकों में सबसे कम होगा।

इस बीच, भारत और चीन द्वारा पूर्वी लद्दाख के कुछ हिस्सों में विघटन के लिए सहमत होने के एक दिन बाद, भारत-चीन सीमा मामलों (WMCC) पर परामर्श और समन्वय के लिए कार्य तंत्र के बीच सीमा बैठक पर चर्चा करने के लिए आज एक आभासी बैठक आयोजित करने की संभावना है। दो देशों। WMCC की वार्ता दोनों पक्षों के संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों की अध्यक्षता में होती है।


पंजाब में, मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने हाल ही में केंद्र द्वारा पारित कृषि क्षेत्र से संबंधित तीन अध्यादेशों के मुद्दे पर एक सर्वदलीय बैठक की। सीएम ने केंद्र सरकार के कृषि संबंधी अध्यादेशों पर आम सहमति बनाने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। सिंह ने पहले ही कहा था कि अध्यादेश राज्य के लिए पूरी तरह अस्वीकार्य हैं।


208 deaths and 3,890 new cases of Covid-19 reported in Maharashtra today


4161 patients discharged today; 73,792 COVID-19 patients discharged after full recovery until today; Recovery rate in the state is 51.64%: Maharashtra Health Department https://twitter.com/ANI/status/1275802313215467520 
See ANI's other Tweets












































































































Post a Comment

0 Comments

Unseen Photo and story of Dhanashree Verma